BPSC 67th Prelims: 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए आज आवेदन का आखिरी दिन, चेक करें डिटेल


BPSC 67th Prelims: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Exam) के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज है. अब आवेदन समाप्त होने में कुछ ही घंटे और शेष हैं. ऐसे में, जिन इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, उन्हें फौरन अप्लाई कर देना चाहिए.

जानें योग्यता मानदंड
इस प्रतियोगी परीक्षा के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की परीक्षा या समकक्ष परीक्षा पास की हो. वहीं, 1 अगस्त 2021 के अनुसार विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 वर्ष, 21 वर्ष और 22 वर्ष निर्धारित की गई है. सामान्य वर्ग के मेल कैंडिडेट की अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित है. रिजर्व कटेगरी के कैंडिडेट्स और महिला कैंडिडेट की अधिकतम आयु सीमा की जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar Police Driver Constable DET 2021: वाहन चालन दक्षता परीक्षा की तिथि घोषित, इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड

ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई
ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सबसे पहले बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर विजिट करें. इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध Apply Online लिंक पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. इसके अलावा, डायरेक्ट लिंक onlinebpsc.bihar.gov.in के माध्यम से भी अप्लाई कर सकते हैं. एप्लीकेशन फॉर्म भरने के बाद इसे डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें.

इस दिन होगी प्रारंभिक परीक्षा
बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 23 जनवरी 2022 को किया जाना है. हालांकि, पूर्व में परीक्षा दिसंबर 2021 में आयोजित की जानी थी. लेकिन, बाद में इसे जनवरी 2022 में निर्धारित कर दिया गया. कुल 726 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था. वैकेंसी डिटेल्स, चयन प्रक्रिया, परीक्षा पैटर्न सहित अन्य विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *