अलीगढ़ प्रशासन ने फ्री अनाज के लिए जरूरी किया ये डॉक्यूमेंट, चेक करें आपके पास है या नहीं


अलीगढ़: उत्तर प्रदेश का जिला और स्वास्थ्य विभाग लोगों को वैक्सीनेशन के लिए लगातार जागरुक कर रहा है. इसके बावजूद बहुत कम लोग हैं जो टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं. लोगों की लापरवाही को देखते हुए अलीगढ़ जिला प्रशासन एक और पहल करने जा रहा है. अगर आप कोटेदार से सरकारी राशन लेते हैं और अभी तक आपने कोविड-19 से सुरक्षित रहने के लिये टीका नहीं लगवाया है तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकतीं हैं. अब राशन लेने से पहले कोटेदार अपने ग्राहकों का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देखेंगे इसके बाद ही आपको राशन मिलेगा.

PM Modi को पत्र लिख हमलावर हुईं Priyanka Gandhi, अजय मिश्र के बर्खास्त न होने को लेकर लगाए ये आरोप

जिला पूर्ति अधिकारी राजेश कुमार सोनी ने बताया है कि जनपद अलीगढ़ में एफएम टावर के नजदीक 37 साल के व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद यह फैसला लिया गया. उन्होंने कहा, कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहने का एक मात्र उपाय टीकाकरण ही है. त्योहारी सीजन के चलते धीमी पड़ी वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाने के लिये जिला स्तर पर एक नयी पहल की गई है. इसके लिए आपूर्ति विभाग को निर्देश दे दिए गए हैं. निर्देश हैं कि राशन लेने आए ग्राहकों का टीकाकरण प्रमाण-पत्र देखने के बाद ही राशन दिया जाए. कोटेदार उपभोक्ताओं से लिये गये लिखित जबाव की प्रति आपूर्ति विभाग को उपलब्ध भी करायेंगे.

शादी के 9 महीने बाद बोला शौहर-‘तू काली है मेरे किसी काम की नहीं’ मुंह पर पेशाब कर दिया तीन तलाक

पहले टीकाकरण कराएं, फिर राशन लाएंगे
इस पहल में अलीगढ़ श्री साईं आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट्स की ड्यूटी लगाई जाएगी. इसके साथ ही एक मेडिकल टीम भी इनके साथ मौजूद रहेगी. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक स्लोगन भी दिया है ‘पहले टीकाकरण कराएं, फिर राशन लाएंगे, कोरोना हाराएंगे’. 

यूपी के मुरादाबाद में चमत्कार, मोर्चरी में रखे मुर्दे की चलने लगी सांसें, जानें पूरा माजरा!

198 राशन की दुकानों पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएंगे
स्वास्थ्य विभाग इस महीने 26,47,465 टीकाकरण पूरा करने में लगा हुआ है. इसकी शुरुआत 20 नवंबर से कर दी गई. अलीगढ़ के 198 राशन की दुकानों पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएंगे. स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ की कमी के बावजूद मेडिकल टीमों का गठन किया गया है ताकि वैक्सीनेशन का आंकड़ा पूरा किया जा सके. अगर जरूरी हुई तो टीम मेंबर की संख्या को बढ़ाया जाएगा.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *