कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बावजूद कोरोना से मौत, 1 हफ्ते में दूसरा मामला


भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) की दोनों डोज लेने वाली 54 साल की एक महिला की कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से मौत हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि मध्य प्रदेश में एक हफ्ते के अंदर ये दूसरा मामला सामने आया है जब पूरा टीकाकरण (Vaccination) करवाने के बाद भी किसी की कोविड-19 (Covid-19) से मौत हो गई.

कोविड की दोनों वैक्सीन लगवा चुकी थी महिला

भोपाल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉक्टर प्रभाकर तिवारी ने कहा कि यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण एक महिला की मौत हुई है. उन्होंने कहा कि महिला कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ले चुकी थी. इस मामले में एम्स की जनसंपर्क शाखा से फोन पर कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन कोई जवाब नहीं मिला.

ये भी पढ़ें- क्या आपको पता है आखिर कुआं गोल ही क्यों होता है? जानिए इसके पीछे की साइंस

5 दिन पहले महिला टेस्ट में पाई गई थी कोरोना पॉजिटिव

मृतक महिला के एक रिश्तेदार और भोपाल के एक मशहूर डॉक्टर ने बताया कि 15 नवंबर को मरीज के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद उसे एम्स, भोपाल में भर्ती कराया गया था.

महिला को नहीं थी कोई और बीमारी

उन्होंने कहा, ‘महिला की उम्र 54 साल थी. गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात लगभग 12.30 बजे एम्स भोपाल में उसकी मौत हो गई. वो पूरी तरह से स्वस्थ थी और उन्हें और कोई बीमारी नहीं थी. उन्हें केवल ब्लड प्रेशर की हल्की सी समस्या थी जो कि सामान्य है.’ मृतक महिला के पति मध्य प्रदेश सरकार में डॉक्टर हैं.

ये भी पढ़ें- पाताल में बसे हैं भारत के ये 12 गांव! जहां धरती में समा गई थीं माता सीता

इससे पहले रविवार रात को मध्य प्रदेश के इंदौर में 69 साल के एक शख्स की मौत कोरोना वायरस के कारण हुई थी. उनका भी पूरा टीकाकरण हो चुका था. बता दें कि शुक्रवार शाम तक मध्य प्रदेश में 7,92,999 कोरोना वायरस संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से अब तक 10,525 की मौत हो चुकी है.

(इनपुट- भाषा)

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *