बाढ़ से हाहाकार: नदीं में फंसे 10 लोगों का वायुसेना ने कुछ ऐसे किया रेसक्यू, दिल दहला देगा वीडियो


नई दिल्ली. आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है. कई इलाकों में घरों में पानी भर गया है. ऐसे में अनंतपुर जिले में नदी में 10 लोग फंस गए. इन लोगों को भारतीय वायुसेना के एमआई-17 विमान के जरिए रेस्क्यू किया गया. 

नदी के बहाव में फंसे 10 लोग 

जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में चित्रावती नदी में अचानक जलस्तर बढ़ गया. जलस्तर इतना बढ़ गया कि पानी पुल के ऊपर से बह रहा था, तभी एक कार में सवार चार लोग पुल पार कर रहे थे. लेकिन वे बाढ़ के पानी में फंस गए. देखते ही देखते कार बह गई. इस बीच लोग मदद की गुहार लगाने लग गए. उन्हें बचाने के लिए स्थानीय स्तर पर 6 लोग जेसीबी लेकर पहुंचे. लेकिन पानी में  जेसीबी भी फंस गई. ऐसे में 10 लोग मदद के लिए चीख-पुकार मचाने लगे.

MI-17 हेलीकॉप्टर से किया गया रेस्क्यू 

इसके बाद किनारे पर मौजूद कुछ लोगों ने रस्सियों के सहारे से उन लोगों को रेस्क्यू करने की कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके. ऐसे में भारतीय वायुसेना के MI-17 हेलीकॉप्टर की मदद से चित्रावती नदी में फंसे 10 लोगों को रेस्क्यू किया गया. एयरफोर्स के इस रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: राजस्थान: अशोक गहलोत सरकार के 3 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या थी वजह

बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेंगे  मुख्यमंत्री

आंध्र प्रदेश के कड़पा जिले में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. 12 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग लापता हैं. राजमपेट इलाके में बचाव कर्मियों ने 12 शव निकाले हैं और लापता लोगों की खोज हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से फोन पर बात की और भारी बारिश से राज्य में उत्पन्न स्थिति एवं सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी ली. मुख्यमंत्री शनिवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेंगे.

इन इलाकों में हालात खराब

बता दें, बंगाल की खाड़ी में बने दबाव की वजह से आंध्र प्रदेश के कई तटीय जिलों में बारिश कहर बरपा रही है. नेल्लूर, चित्तूर, कड़पा, जिलों में बीते रोज से भारी बारिश हो रही है, कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है. कई इलाकों में पानी की तेज बहाव में सड़कें कट गई है, जिसकी वजह से लोगों की आवाजाही में काफी दिक्कत हो रही है. उधर, प्रशासन की टीम रेस्क्यू अभियान चला रही है. प्रशासन ने संवेदनशील इलाके में रह रहे लोगों से सुरक्षित स्थानों पर ही रहने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने किसानों को लिखा खुला खत, पीएम मोदी के लिए लिखी ऐसी बात

राजस्थान, यूपी और हरियाणा में भी बारिश की संभावना

आंध्रप्रदेश में मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा मौसम विभाग ने शनिवार सुबह राजस्थान, यूपी और हरियाणा में भी बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा हैदराबाद के मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अनुमान के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव वाला क्षेत्र बनने से तेलंगाना के कुछ इलाकों में इस सप्ताह के अंत तक बारिश के आसार हैं. साथ ही नालगोंडा व यादाद्री समेत कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *