राजस्थान में शपथ लेने वाले मंत्रियों की लिस्ट हुई जारी, इन 15 नेताओं को मिलेगा मौका


जयपुर: शनिवार शाम राजस्थान की राजनीति में एक नया मोड़ तब आ गया जा मंत्रिमंडल की बैठक खत्म होते ही सभी मंत्रियों ने एक साथ इस्तीफा दे दिया. वहीं, मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि अब जो मंत्री रहेंगे वह रविवार को 2 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचेंगे और वहीं से मंत्री मंत्री पद की शपथ लेने जाएंगे. इस मामले में देर रात यह पुष्टि हुई कि राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल के लिए 11 कैबिनेट मंत्रियों और 4 राज्य मंत्रियों समेत राजस्थान के कुल 15 नेताओं की एक लिस्ट तैयार की गई है.

अचानक राजभवन पहुंचे सीएम गहलोत

मंत्रियों के इस्तीफों के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत खुद राजभवन पहुंचे थे. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि वे खुद भी CM पद से इस्तीफा दे सकते हैं. लेकिन मुलाकात के दौरान सीएम ने राज्यपाल को इस्तीफा देने वाले मंत्रियों की लिस्ट सौंपी. साथ ही रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को लेकर चर्चा की. गहलोत को राजभवन की ओर से रविवार शाम 4 बजे का समय मिला है.

शनिवार शाम सियासत में अचानक आया भूचाल

राजस्थान मंत्रिपरिषद की बैठक शनिवार शाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में हुई जिसमें सभी मंत्रियों ने अपने इस्तीफे दे दिए. यह जानकारी राज्य के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद दी. इस बैठक के बाद खाचरियावास ने कहा, ‘मंत्रिपरिषद की बैठक मुख्यमंत्री गहलोत की अध्यक्षता में हुई. जिसमें सभी मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए हैं.’

यह भी पढ़ें: मंत्रियों के इस्तीफे के बाद राज्यपाल से मिले CM गहलोत, रविवार शाम 4 बजे होगा शपथ ग्रहण

रविवार को नए मंत्री लेंगे शपथ

कांग्रेस विधायकों को रविवार को दोपहर 2 बजे पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बुलाया गया है. उसके बाद का कार्यक्रम गहलोत व पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन तय करेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को संबोधित करके इस्तीफे दिए जाते हैं उसके बाद मंत्रिमंडल पुनर्गठन की प्रक्रिया होती है. इस आशय का प्रस्ताव पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने रखा. सूत्रों ने बताया कि नए शपथ ग्रहण समारोह रविवार को होने की संभावना है.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *