Kanpur Test Match: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने की कनपुरिया खिचड़ी की डिमांड, जानें पूरा मेन्यू


श्याम तिवारी/कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 25 नवंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के कानपुर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. अब तक भारतीय टीम के करीब 11 खिलाड़ी कानपुर के होटल लैंडमार्क (Hotel landmark) में पहुंच चुके हैं. इस बार होटल लैंडमार्क में भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की खातिरदारी के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. खिलाड़ियों के लिए कई प्रकार के  व्यंजनों की व्यवस्था होटल में की गई है. 

भारतीय खिलाड़ियों को परोसे जाएंगे ये व्यंजन 
होटल लैंडमार्क (Hotel landmark) में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के लिए कानपुर की फेमस खिचड़ी की व्यवस्था की गई है, जिसकी मांग दोनों टीमों की तरफ से की जा रही थी. नाश्ते में खिलाड़ियों को सलाद, सूप, इडली, डोसा और पोहे का नाश्ता परोसा जा रहा है. वहीं लंच के मेन्यू में वेज और नॉनवेज के साथ दाल चावल और ज्यादा प्रोटीन वाली डाइट को शामिल किया गया है.

रेलवे ट्रैक के बगल में क्यों लगाए जाते हैं एल्यूमिनियम के बॉक्स, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

कीवी खिलाड़ी चंखेंगे इन व्यंजनों का स्वाद
होटल लैंडमार्क (Hotel landmark)के मैनेजमेंट के पास कीवी खिलाड़ियों का भी भोजन मेन्यू पहुंच चुका है. इनके लिए होटल में विशेष इंतजाम किए गए हैं. न्यूजीलैंड की टीम को नाश्ते में सलाद और मेवे दिए जाएंगे. वहीं दोपहर के खाने में कीवी खिलाड़ियों को  मीट, चिकन, फिश और खिचड़ी परोसी जाएगी. वहीं टी टाइम में सूप,प्लेन बिस्किट, मिक्स नट्स सर्व किए जाएंगे.  

मैच वाले दिन परोसे जाएंगे ये खास व्यंजन
मैच वाले दिन दोनो टीमों के खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम (dressing room)में खाना परोसा जाएगा. इस दिन के लंच (lunch)में भारतीय खिलाड़ियों को मक्के व बाजरे की रोटी के साथ अरहर की दाल और वेज कढ़ाई परोसी जाएगी. मैच के बाद डिनर(diner) में भारतीय खिलाड़ियों को मटन बिरयानी व वेज बिरयानी के साथ वनीला आइसक्रीम सर्व की जाएगी. वहीं कीवी खिलाड़ियों को सुगर फ्री ड्रिंक्स (sugar free drinks)के साथ रेड मीट और मेवे से ड्रेसिंग किया हुआ सलाद दिया जाएगा. डिनर में कीवी खिलाड़ियों को चिकन और पास्ता के साथ ताजे फल सर्व किए जाएंगे.

वीडियो गेम ने उजाड़े दो परिवार! रेलवे ट्रैक पर कटे पड़े मिले दो युवकों के शव, कान में ईयरफोन, मोबाइल में चल रहा था गेम

होटल प्रबंधन ने पूरी की तैयारी
होटल के सोलहवें माले पर बने रेस्टोरेंट को खिलाड़ियों के लिए आरक्षित कर दिया गया है. कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए होटल के स्टाफ को क्वारंटीन कर दिया गया था. होटल के एमडी विकास मल्होत्रा ने बताया कि होटल लैंडमार्क (Hotel landmark) द्वारा पहले भी कीवी टीम की मेहमान नवाजी की जा चुकी है. कीवी टीम ने जिन चीजों की डिमांड (demand) की थी उनकी व्यवस्था भी होटल प्रबंधन ने पूरी कर ली है. उन्होंने कहा कि हम पहले भी तीन बार कीवी टीम को होस्ट कर चुके हैं.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *