केजरी-‘वादा’: अयोध्या, करतारपुर, अजमेर की फ्री यात्रा कराएंगे दिल्ली के सीएम, जानें जीते तो क्या तोहफे देंगे?


हरिद्वार: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज हरिद्वार दौरे पर है. उत्तराखंड में अगले साले होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केजरीवाल ने आज यहां पर ऑटो-टैक्सी ड्राइवर्स के साथ बातचीत की. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने अपील की वे अगले चुनाव में आप की सरकार  बनाने में सहयोग करें. इस दौरान वह ऑटो में बैठकर हरिद्वार शहर घूमने निकल पड़े. उन्हें देखने वालों की भीड़ लग गई.  

उत्तराखंड में गिनाए दिल्ली के काम
केजरीवाल ने आगामी चुनाव में सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि मैं यहां आप लोगों को गले लगा कर आपका भाई बनने आया हूं. आप उत्तराखंड में हमारी सरकार बनाएं, आपके बच्चों का भविष्य बनाने की जिम्मेदारी मेरी है. कोरोना काल में सब घर बैठ गए तो ऑटो वाले के अकाउंट में हमारी सरकार ने 5-5 हजार रुपए डाल दिए. सीएम केजरीवाल ने दिल्ली में आप सरकार के किए काम गिनाते हुए उत्तराखंड के ऑटो-टैक्सी ड्राइवर्स से कहा कि हमने दिल्ली के 2 करोड़ लोगों का इलाज मुफ्त किया. हम सबका इलाज मुफ्त में करते हैं. उत्तराखंड में भी सरकार बनी, तो यह सुविधा लागू की जाएगी.

खुशखबरी! अब नौकरी बदलने पर PF खाता ट्रांसफर करने का झंझट खत्म, सेंट्रलाइज सिस्टम से हो जाएगा काम

फ्री में रामलला का दर्शन कराएंगे
उन्होंने बातचीत शुरू करते ही कहा कि मैं, देवभूमि उत्तराखंड को नमन करता हूं. कुछ दिन पहले मैं अयोध्या गया और रामलला जी के दर्शन भी किए. रामलला के दर्शन करके मुझे इतनी शक्ति दी की मैं लोगों को अयोध्या और राम लला के दर्शन करा सकूं. 

सरकार बनी तो कराएंगे कई जगह के फ्री दर्शन
दिल्ली में मुख्यमंत्री तीर्थ योजना के के तहत दिल्ली के लोगों को फ्री में 12 स्थानों पर बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराते हैं अभी तक दिल्ली में 36000 लोग तीर्थ यात्रा कर चुके हैं. एसी ट्रेन के जरिए तीर्थ यात्रा कराते हैं सब फ्री होता है. केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड में आप की अगर सरकार बनी तो अयोध्या का फ्री में दर्शन कराएंगे. एसी ट्रेन चलाई जाएगी और आराम से भगवान श्रीराम का दर्शन कर सकेंगे. अल्पसंख्यकों के लिए अजमेर शरीफ के लिए प्लान बनाएंगे और सिख भाइयों के लिए करतारपुर साहिब के लिए फ्री में दर्शन कराया जाएगा.

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदेशवासियों से एक मांगते हुए कहा कि आप बाकी सभी पार्टियों को भूल जाएंगे. प्रदेश में हॉस्पिटल, स्कूल बनवाने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार बनाना चाहती हैं. चुनाव के पहले उत्तराखंड के विकास का पूरा रोडमैप आ जाएगा.

हजारों कांस्टेबलों को HC ने दी बड़ी राहत: 16 साल की सर्विस पूरी करने वाले सिपाही को मिलेगा दारोगा के समान वेतन

हमने दिल्ली में बहुत काम किया
हरिद्वार में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में 10 लाख लोगों को नौकरियां दी. नौकरी के लिए आवेदन जॉब पोर्टल पर मांगा गया था. दिल्ली सरकार आपके घर तक आती है, मोहल्ला क्लीनिक बनाया जिसमें चार-चार लोगों को नौकरियां मिलीं. केजरीवाल ने कहा कि यहां आयुष्मान योजना एक बहुत बड़ा स्कैंडल है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में सभी बीमारियों का इलाज फ्री में किया जा रहा है

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली में किसी भी ऑटो वाले को कॉल कर पूछ लेना कि केजरीवाल कैसा काम कर रहा है? अगर किसी का एक्सीडेंट होता है तो उसके इलाज का खर्च सरकार देगी. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हम ऐसा सिस्टम बनाएंगे कि आपको ऑटो वालों से प्यार हो जाएगा.

एयरपोर्ट पर केजरीवाल का भव्य स्वागत
रविवार को अरविंद केजरीवाल देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे जहां पर आप कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. आप प्रभारी मोहनिया और कर्नल अजय कोठियाल (सेनि) समेत सैकड़ों कार्यकर्ता एयरपोर्ट पहुंचे थे. यहां से वह हरिद्वार के लिए रवाना हुए. हरिद्वार पहुचंने पर केजरीवाल को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. और जिसके बाद केजरीवाल ने टैक्सी, ऑटो, ई-रिक्शा यूनियन के साथ बैठक की.  

सेवानिवृत्त सेना कर्नल अजय कोठियाल उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं, जबकि पार्टी ने अभी तक पंजाब चुनावों के लिए चेहरा तय नहीं किया है. इससे पहले 17 अगस्त और 19 सितंबर को भी अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड का दौरा किया.

खुशखबरी: ट्रेनों में जल्द शुरू होगी पैंट्री कार, यात्रियों को मिलेगा ताजा खाना, रेलवे बोर्ड का सर्कुलर जारी

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *