भारत से इस देश के लिए चलेंगी क्वारंटीन फ्री फ्लाइट्स, पूरी करनी होंगी ये शर्तें


सिंगापुर: कोरोना के बाद से बंद पड़ी भारत व सिंगापुर के बीच व्यावसायिक अधिसूचित उड़ानें (Commercial Notified Flights) 29 नवंबर से फिर शुरू हो जाएंगी. इस बारे में सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ सिंगापुर (CAAS) और भारत के नागरिक विमानन मंत्रालय के बीच एक करार किया गया है.

रोज 6 फ्लाइट्स भरेंगी उड़ान

सिंगापुर नागर विमानन प्राधिकरण (CAAS) ने रविवार को कहा कि भारत के साथ सिंगापुर ‘वैक्सीनेटेड यात्रा लेन’ (VTL) 29 नवंबर को शुरू होगा और चेन्नई, दिल्ली व मुंबई से रोज 6 उड़ानें भरी जाएंगीं. भारत से अल्पकालिक आगंतुकों (Short Term Visitors) और लंबी अवधि के पास धारकों के लिए ‘वैक्सीनेटेड ट्रैवल पास’ (VTP) के लिए आवेदन सोमवार से शुरू होंगे.

यह भी पढ़ें: प्रेमी से बदला लेने के लिए प्रेमिका ने निकाली ऐसी तरकीब, हंस-हंस कर लोग कर रहे तारीफ

क्वारंटीन मुक्त होगी यात्रा

CAAS ने कहा है कि एयरलाइंस भारत और सिंगापुर के बीच गैर-वीटीएल उड़ानें भी संचालित कर सकती हैं, हालांकि गैर-वीटीएल उड़ानों के यात्री मौजूदा पब्लिक हेल्थ आवश्यकताओं के अधीन होंगे. प्राधिकरण ने कहा कि 29 नवंबर से 21 जनवरी 2022 तक सिंगापुर में प्रवेश करने के इच्छुक लोगों के लिए VTP आवेदन खुलेंगे.

यह भी पढ़ें: इस औरत को है ऐसी खतरनाक बीमारी, एक दिन में आती है 70 बार उल्टियां

फुल वैक्सीनेटेड होना जरूरी

वीटीपी आवेदकों के पास पासपोर्ट और टीकाकरण का डिजिटल सबूत होना चाहिए. सीएएएस ने कहा कि उन्हें विदेश आने पर कोविड-19 PCR टेस्ट की रिपोर्ट आने तक उस स्थान के बारे में भी पता होना चाहिए जहां वे आइसोलेटेड रहेंगे.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *