58 आधार सेवा केंद्रों का हुआ शुभारंभ, जल्दी ही खुलेंगे बाकी के 108 और सेंटर


गाजियाबाद: भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण  UIDAI के नियोजित 166 आधार सेवा केंद्रों में से अब तक 58 केंद्रों ने काम करना शुरू कर दिया है. यूआईडीएआई के सीईओ सौरव गर्ग ने आज यानी रविवार को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आधार सेवा केंद्र के शुभारंभ पर कहा कि यूआईडीएआई ने देशभर के 122 शहरों में 166 आधार सेवा केंद्र संचालित करने की योजना बनाई है.

CBSE टीचर्स को इस काम के लिए लेनी होगी 50 घंटे की ट्रेनिंग, नई शिक्षा नीति के तहत लिया गया फैसला

आधार सेवा केंद्रों से करवाए कार्ड में बदलाव
देश के नागरिक इन आधार सेवा केंद्रों में अपने आधार कार्ड नामांकन से लेकर पते तक में बदलाव कर सकते हैं साथ ही ऐसी ही अन्य सेवाओं के लिए भी आप आधार सेवा केंद्र पर जा सकते हैं. आधार कार्ड आज हम सभी के लिए जरूरी दस्तावेज बन चुका है. बैंक, राशन, स्कूल या किसी भी सरकारी योजना के लाभ के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है.

ट्रैफिक पुलिस के सिपाही को भाजपा नेता का चालान करना पड़ा महंगा, देखें दबंगई का ये वीडियो

दिव्यांगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर बने हैं आधार केंद्र
इस मौके पर सौरव गर्ग ने कहा कि लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए ये सभी आधार केंद्र वातानुकूलित हैं और इन्हें कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है, जिससे यहां आने वाले लोगों को बैठने की पूरी व्यवस्था मिल सके. साथ ही इन आधार केंद्रों को दिव्यांगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए भी बनाया गया है. ताकि दिव्यांगों को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े. 

पांचवें आधार सेवा केंद्र का हुआ उद्घाटन
आपको बता दें, आधिकारिक बयान के अनुसार रविवार को गाजियाबाद में उत्तर प्रदेश में स्थित इस पांचवें आधार सेवा केंद्र का उद्घाटन इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर और सड़क परिवहन, राजमार्ग और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री वी के सिंह ने किया.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *