Uttarakhand Election 2022: दिसंबर में होगा अखिलेश का दौरा, BJP-कांग्रेस को पटखनी देने रणनीति बनाने में जुटी सपा


विनोद/हल्द्वानी:  उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Election 2022) में कांग्रेस और भाजपा को पटखनी देने के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) रणनीति बनाने में जुट गई है. हल्द्वानी में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कुमाऊं मंडल के 6 जिलों के अध्यक्षों और प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों की एक बैठक ली. जिसमें 2022 का विधानसभा चुनाव कैसे और किन मुद्दों पर लड़ा जाएगा इस पर गहन मंथन किया गया.

15 से 20 दिसंबर तक जारी हो सकती है सपा की पहली लिस्ट
कुमाऊं मंडल की सभी विधानसभा सीटों से लगभग आवेदन आ चुके हैं. सपा प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण सचान के मुताबिक एक ही सीट पर कई-कई आवेदन आ रहे हैं. 30 नवंबर तक सभी विधानसभा सीटों के आवेदन पूरी तरह प्राप्त कर लिए जाएंगे. जिसके बाद प्रदेश बोर्ड की बैठक होगी और सभी आवेदन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेज दिए जाएंगे. उम्मीद की जा रही है कि 15 से 20 दिसंबर के बीच समाजवादी पार्टी की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी. 

राजभर का बेतुका बयान, सावरकर को महापुरुष मानने से किया इनकार,RSS और BJP पर लगाए आरोप

अखिलेश उत्तराखंड में भी निकालेंगे रथ यात्रा
उनके मुताबिक उत्तराखंड के गोरखाली समाज को 2 सीटों पर टिकट देने पर विचार कर रही है. आज हल्द्वानी में गोरखाली समाज के कुछ लोगों को समाजवादी पार्टी में शामिल कराया गया है. उत्तराखंड में सपा के प्रमुख महासचिव शोएब अहमद के मुताबिक सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का दौरा दिसंबर माह में उत्तराखंड में होना है. इसके अलावा अखिलेश यादव उत्तराखंड में रथ यात्रा भी निकालेंगे. उसका समय भी जल्द फाइनल होने की उम्मीद है.

WATCH LIVE TV

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *