शादी के बाद से हर साल प्रेग्नेंट हुई ये महिला, अब तक दे चुकी है इतने बच्चों को जन्म


वॉशिंगटन: अमेरिका में रहने वाली एक महिला (US Woman) शादी के बाद से लगभग हर साल प्रेग्नेंट हुई और जल्द ही अपने 12वें बच्चे को जन्म देने वाली है. हालांकि, महिला को इसके लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ा. उसे सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया, लेकिन उसे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. कॉर्टनी रोजर्स (Courtney Rogers) नाम की इस महिला ने शादी के बाद से अब तक कभी भी गर्भनिरोधक (Contraception) का इस्तेमाल नहीं किया. 

मार्च में है Delivery Date

‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने न्यू मैक्सिको इलाके में रहने वालीं कॉर्टनी रोजर्स (Courtney Rogers) के इंस्टाग्राम पर 29 हजार फॉलोअर्स हैं. इतने सारे बच्चों को जन्म देने की वजह से उन्हें लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है. 37 वर्षीय कॉर्टनी ने पादरी क्रिस से शादी की थी और उसके बाद से अब तक वह हर साल गर्भवती हुई हैं. कॉर्टनी 12वीं बार मां बनने वाली हैं और मार्च में उनकी डिलीवरी डेट है.

ये भी पढ़ें -इस जगह हुआ तख्‍तापलट, सड़कों पर उतर आई जनता; टिक नहीं पाई आर्मी

खुद करती हैं सभी की देखभाल

यह कपल अब तक 11 बच्चों को जन्म दे चुके हैं, जिनके नाम क्लिंट, क्ले, केड, कैली, कैश, कॉल्ट, केस, कैलीना, कोराली और कैरिस हैं. इनमें से सबसे बड़े बच्चे की उम्र ग्यारह साल तो सबसे छोटे की उम्र लगभग एक साल है. रॉजर्स ने बताया कि वह खुद अपने सारे बच्चों की देखभाल करती हैं. वह डायपर्स की बजाय लंगोट का इस्तेमाल करके पैसे बचाती हैं और खुद के फार्म में उगाए फल बच्चों को खिलाती हैं.

पति ने दिया था ये सुझाव 

रॉजर्स के पति घर के खर्च के लिए एक चर्च में काम करने के साथ-साथ कई दूसरे काम भी करते हैं. उन्होंने कहा कि वह हमेशा से मां बनना चाहती थीं और उनके पति ने उन्हें कम से कम 10 बच्चों को जन्म देने का सुझाव दिया, ठीक वैसे ही जैसे उनकी मां (रॉजर्स की सास) के थे. हालांकि, अब ये संख्या 10 से ज्यादा हो चुकी है. रॉजर्स ने कहा, ‘10वें बच्चे को जन्म देने के बाद भी मैं पहले जितनी ही युवा दिखती थी, इसलिए मैंने 10 बजाये एक दर्जन बच्चों की मां कहलाने का फैसला लिया’.  

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *