होम लोन के लिए अप्लाई करने वाले 30 नवंबर तक जरूर निपटा लें ये काम, फिर नहीं मिलेगा मौका


Utility News: नवंबर का महीना अब खत्म होने को है इसे शुरू होने में बस 8 दिन बाकी हैं. इस लिहाज से और आर्थिक मोर्चों पर ये महीना काफी अहम साबित होता है. इस साल भी नवंबर के बचे हुए इन दिनों में आपको अपने कुछ ऐसे काम पूरे करने हैं जो बेहद जरूरी हैं. यहां हम इस रिपोर्ट में हम उनके बारे में बताएंगे. जानते हैं आपसे जुड़ी हुई इस जरूरी खबर में.. 

घर का सपना सस्ते में होगा पूरा
यदि आप अपना घर होने के सपना साकार करना चाहते हैं तो फिर आपको एलआईसी हाउसिंग फायनेंस (LIC Housing Finance)की इस योजना का लाभ जरूर लेना चाहिए और हां जल्दी कीजिए क्योंकि अब मात्र कुछ ही दिनों में ये ऑफर खत्म हो जाएगा. दरअसल, LIC हाउसिंग फाइनेंस ने 2 करोड़ रुपये तक के होम लोन के लिए दर को घटाकर 6.66 फीसदी कर दिया है. यह ऑफर 30 नवंबर तक लिए गए होम लोन पर ही लागू होगा. इसके बाद कंपनी ब्याज दरों में इजाफा कर सकती है. यानी, आप होम लोन (Home loan) के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो 30 नवंबर तक ये काम भी आपको निपटाना होगा.

बाद में हो सकता है होम लोन दरों में इजाफा 
होम लोन की ब्‍याज दरें इस समय अपने रिकॉर्ड निचले स्‍तर पर हैं. अधिकांश सरकारी और प्राइवेट सेक्‍टर के बैंक 7 फीसदी से कम ब्‍याज पर होम लोन ऑफर कर रहे हैं. होम लोन की मौजूदा ब्‍याज दरों को देखते हुए अगर आप मकान या फ्लैट खरीदने का प्‍लान कर रहे हैं, तो यह आपके लिए बेहतर समय हो सकता है.

कितना होम लोन मिल सकता हैं
अगर आप एलआईसी एचएफएल में होम लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको प्रॉपर्टी के मूल्य का 90 प्रतिशत तक लोन मिल जाएगा. अगर 30 से 75 लाख रुपये तक लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको प्रॉपर्टी की कीमत का 80 प्रतिशत तक लोन मिलेगा. 75 लाख से ज्यादा लेते हैं तो यह प्रॉपर्टी मूल्य का 75 प्रतिशत मिलेगा.  

 सिविल स्कोर कम है तो पीएनबी
अगर आपका सिविल स्कोर कमजोर है तो एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस आपके लिए मददगार साबित हो सकता है. कंपनी दरअसल कमजोर सिविल स्कोर वालों को भी अलग-अलग रेट पर होम लोन ऑफर कर रही है. अगर आप ज्वाइंट में होम लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो जिनका Civil स्कोर ज्यादा होगा, उसको ही माना जाएगा.

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *