52 साल की महिला का दावा, ‘सेक्स ने बचा ली जान’; जानिए क्या है पूरा मामला


लंदन: करीब 52 साल की उम्र में भी नियमित रूप से सेक्स करना एक महिला के लिए फायदेमंद साबित हो गया. एक्टिव सेक्स लाइफ की वजह से उन्हें वक्त रहते एक बड़ी बीमारी का पता चल गया, जिससे उनकी जान जाते-जाते बच गई.

इंग्लैंड के हैंपशायर की घटना

डेली मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक टीना ग्रे इंग्लैंड (England) के हैंपशायर में रहती हैं. उनकी उम्र 52 साल है. जबकि उनके पति डेज की उम्र करीब 51 साल है. टीना ग्रे को करीब 2 साल पहले ही मेनोपॉज हुआ है. 

मेनोपॉज के बाद और हुए करीब

रिपोर्ट के मुताबिक टीना और डेज इस उम्र में भी सेक्सुअली काफी एक्टिव हैं. मेनोपॉज के बाद कपल को प्रेग्नेंसी का डर खत्म हो गया, जिसके बाद दोनों और करीब आ गए हैं. महिला को एक दिन अपने ब्रेस्ट (Breast Cancer) में कुछ अजीब सा गांठ जैसा महसूस हुआ. उसने पति से पूछा कि यह कोई नई गांठ है या पहले जैसा ही सब नॉर्मल है. पति ने चेक करने के बाद बताया कि यह गांठ जैसी लग रही है.

चेक अप में निकला ब्रेस्ट कैंसर

इसके बाद दोनों पति-पत्नी डॉक्टर के पास गए. वहां मेडिकल चेक अप में पता चला कि टीना ग्रे के दोनों ब्रेस्ट में गांठ बन रही थी. इनमें से एक गांठ छोटी और दूसरी बड़ी थी. डॉक्टरों के मुताबिक ये कैंसर (Breast Cancer) की गांठ थी. टीना ने कहा कि सेक्सुअली एक्टिव होने की वजह से उन्हें इस खतरनाक बीमारी का वक्त रहते पता चल गया. जिसके चलते डॉक्टरों ने उनका इलाज शुरू कर दिया. 

ये भी पढ़ें- Breast Cancer: कितने प्रकार का हो सकता है ब्रेस्ट कैंसर, जानें क्यों हो रही है इसकी बात?

सर्जरी कर डॉक्टरों ने बचा ली जान

रिपोर्ट के मुताबिक महिला का ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) स्टेज थ्री में पहुंच चुका था. ऐसे में मरीज का बचना मुश्किल होता है. इसके बावजूद डॉक्टरों ने महिला की सर्जरी कर उसकी गांठ को निकाल दिया. जिससे उसकी जान बच गई. टीना कहती हैं कि उन्हें यह जिंदगी पति डेज और ब्रिटेन की नेशनल हेल्थ सर्विस की वजह से मिली है. यौन सक्रिय होने की वजह से पति ने गांठ को तुरंत पहचान लिया. अगर ऐसा नहीं होता तो वह दुनिया में जीवित नहीं रह पाती. 

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *