अब TS सिंहदेव ने मोदी सरकार को लिखा पत्र, कि यह बड़ी मांग


रायपुरः छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को एक पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने प्रदेश को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की है. टीएस सिंहदेव ने पत्र में लिखा कि स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स, कमजोर प्रतिरक्षा-तंत्र वाले नागरिकों और 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन का बूस्टर डोज लगाने का समय आ गया है, इसलिए केंद्र सरकार राज्य सरकार को बूस्टर डोज उपलब्ध कराए. 

लेटर में इम्यूनिटी का भी जिक्र 
खास बात यह है कि स्वास्थ्य मंत्री ने पत्र में इम्यूनिटी पावर कम होने का जिक्र भी किया है, उनका कहना है कि देश-विदेश के विशेषज्ञ इस बात को प्रमाणित कर रहे हैं कि वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के बाद भी एंटीबॉडी का स्तर छह से नौ महीने के अंदर कम हो रहा है, या फिर उसका असर समाप्त हो रहा है. हालांकि कुछ मामलों में सुरक्षा का स्तर बना रहता है, फिर भी बूस्टर डोज की आवश्यकता महसूस हो रही है. 

तीसरी लहर का बना है खतरा 
टीएस सिंहदेव का कहना है कि दुनिया के अनेक देशों में तीसरी एवं चौथी लहर का प्रभाव देखा जा रहा है. कई देश अपने नागरिकों को बूस्टर डोज लगा रहे हैं. अपने देश में भी तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है. इसलिए अब छत्तीसगढ़ में बूस्टर डोज देने का समय आ गया है. इसलिए वह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से इस संबंध में जल्दी निर्णय लेने और बूस्टर डोज टीकाकरण के लिए जरूरी निर्देश जारी करने का आग्रह किया है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में भी कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान तेजी से चल रहा है. प्रदेश में अधिकतर लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लग चुका है. ऐसे में अब लोगों को दूसरा डोज देने की जरुरत दिख रही है, यही वजह है कि बूस्टर डोज की आवश्यकता महसूस होती देख, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को पत्र लिखा है. इससे पहले कल हुई कैबिनेट बैठक भी भी बूस्टर डोज को लेकर चर्चा हुई थी. 

ये भी पढ़ेंः CG: निर्वाचन आयोग की अहम बैठक, 15 निकायों के चुनावों की जल्द हो सकती है घोषणा

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *