मां की गोद में थे जुडवां बच्चे, बस बन गई आग का गोल फिर…


सोफिया (बुल्गारिया): यूरोपीय देश बुल्गारिया (Bulgaria) में बड़ी घटना सामने आई है. वहां पर चल रही बस में अचानक आग (Bus Fire) लग जाने से 45 लोग जलकर मर गए. घटना के बाद पुलिस को बस में उनके केवल कंकाल हासिल हुए.

तुर्की से हॉलिडे मनाकर घर लौट रहे थे लोग

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तरी मेसिडोनिया के 52 लोग तुर्की में हॉलिडे मनाकर अपने घर वापस लौट रहे थे. रात होने की वजह से लोग गहरी नींद में थे. देर रात करीब 2 बजे बुल्गारिया (Bulgaria) की राजधानी सोफिया के नजदीक पहुंचने पर बस में तेज विस्फोट के साथ अचानक आग (Bus Fire) लग गई. हादसा इतना खतरनाक था कि ड्राइवर को भी बाहर निकलने का मौका नहीं मिल पाया और वह आग की लपटों में घिर गया.

विस्फोट के बाद बस बन गई आग का गोला

आग लगने की वजह से बस के गेट लॉक हो गए. जान बचाने के लिए लोगों ने गेट को तोड़ने की कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए. कुछ लोग हिम्मत करके शीशे तोड़कर बस से नीचे कूद गए. कुछ ही मिनटों में पूरी बस आग (Bus Fire) का गोला बन चुकी थी. यह खतरनाक नजारा देख सड़क पर गुजर रहे दूसरे वाहन चालक डर के मारे दूर ही ठिठक कर रह गए. 

घटना में 45 लोगों की मौत

लोगों ने फायर ब्रिगेड को फोन किया. जब तक पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची, तब तक बस की आग कम होने लगी थी. फायर ब्रिगेड ने पानी का छिड़काव करने के बाद जब बस की पड़ताल की तो वहां कुछ नहीं बचा था. घटना में बस में सवार 45 लोगों की मौत हो चुकी थी. बॉडी के नाम पर वहां केवल शवों के अस्थि पंजर पड़े थे. मरने वाले लोगों में 12 बच्चे भी थे, जिनकी उम्र 18 साल से कम थे.

7 लोग खिड़की से कूदने में हुए कामयाब

बस के गेट के पास एक महिला और उसके दो जुड़वां बेटों के शव मिले. महिला ने बच्चों की जान बचाने के लिए उन्हें अपनी गोद में छुपाने की कोशिश की थी लेकिन भीषण आग (Bus Fire) के सामने वह कुछ नहीं कर पाई और तीनों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना में 7 लोग बस की खिड़की तोड़कर बाहर कूदने में कामयाब रहे, जिसके चलते उनकी जान बच गई. बच गए एक पैसेंजर ने बताया कि घटना के दौरान सभी लोग सोए हुए थे. तेज विस्फोट से जब लोगों की आंख खुली तो तेज आग भड़क चुकी थी, जिसके चलते लोगों को बाहर कूदने का भी मौका नहीं मिल पाया. 

बुल्गारिया- उत्तरी मैसिडोनिया ने जताया दुख

इस भीषण बस अग्निकांड (Bus Fire) पर बुल्गारिया (Bulgaria) और उत्तरी मैसिडोनिया के नेताओं ने बाकी नेताओं ने गहरा दुख जताया है. बुल्गारिया के अंतरिम पीएम Stefan Yanev ने कहा कि यह घटना देश के बहुत बड़ी ट्रेजडी है. यह घटना इतनी खतरनाक थी कि कुछ ही मिनटों में लोग अस्थि पंजर बनकर रह गए. हम इस घटना से सबक लेते हुए जल्द ही ऐसे इंतजाम करेंगे, जिससे भविष्य में ऐसे हादसे होने से रोका जा सके. 

ये भी पढ़ें- 52 साल की महिला का दावा, ‘सेक्स ने बचा ली जान’; जानिए क्या है पूरा मामला

नॉर्थ मेसिडोनिया के विदेश मंत्री Bujar Osmani ने कहा कि यह उनके देश की बस थी. उनके देश के लोग तुर्की में छुट्टी मनाकर बुल्गारिया के रास्ते अपने देश वापस आ रहे थे. हम इस घटना (Bus Fire) के कारणों की जांच करवा रहे हैं. जांच से निकले नतीजों के बाद ऐसी घटनाएं रोकने के लिए इंतजाम किए जाएंगे.

LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *