KBC के बाद ‘KBB’, हिंदू धर्म के प्रचार के लिए शख्स ने निकाला गजब तरीका


मनोज जैन/शाजापुरः अमिताभ बच्चन का चर्चित कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति घर-घर में देखा जाता है, लोग इस शो को काफी पसंद करते हैं. क्योंकि इसमें ज्ञान के साथ-साथ मनोरंजन भी मिल जाता है. ऐसे में मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में एक रिटायर्ट टीचर ने कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर एक ऐसा कार्यक्रम शुरू करने की योजना बनाई है, जो धर्म और संस्कृति के नजरिए से बेहद अहम माना जा रहा है. 

”कौन बनेगा बुद्धिमान”
दरअसल, शाजापुर जिले के सेवानिवृत्त शिक्षक मनोहर राय अमिताभ बच्चन द्वारा प्रस्तुत चर्चित कार्यक्रम कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर नई पीढ़ी को अपने धर्म और संस्कृति से परिचित होने के लिए ”कौन बनेगा बुद्धिमान” शो बना डाला, जिसमें प्रोजेक्टर के माध्यम से कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर विभिन्न प्रश्नों की श्रंखला के माध्यम से भारतीय संस्कृति वेद पुराण से संबंधित प्रश्न पूछ जाते हैं, जिनका जवाब देने के लिए चार ऑप्शन होते हैं और इन्ही चार आप्शन में एक सही जवाब होता है. 

सेवानिवृत्त शिक्षक ने बताया इस कार्यक्रम को विशेषकर इसलिए तैयार किया गया जिससे युवाओं में भारतीय संस्कृति और धर्म संबंधित जानकारी रहे. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में केवल धर्म और संस्कृति से जुड़े सवाल ही पूछे जाते हैं. जबकि जवाब देने के बाद उनके बारे में विस्तार से समझाया भी जाता है. ताकि लोगों में धर्म और संस्कृति की समझ आ सके. उन्होंने कहा कि वह अपने इस कार्यक्रम को और आगे ले जाना चाहते हैं. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसके बारे में जान सके. 

बीजेपी कार्यालय में आयोजित किया कार्यक्रम में 
सेवानिवृत्त शिक्षक ने अपने इस कार्यक्रम की शुरुआत भाजपाईयों से की और स्थानीय भाजपा के जिला कार्यालय पर सेवानिवृत्त शिक्षक मनोहर राय ने कार्यक्रम प्रस्तुत किया, जिसमें हॉट सीट पर पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष प्रदीप चंद्रवंशी बैठे और कौन बनेगा विद्वान के तहत पूछे गए रोचक सवालों का जवाब दिया. इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष अंबाराम कराड़ा सहित अन्य भाजपाईयों ने मनोहर राय के इस अनूठे नवाचार को समझा और नई पीढ़ी में संस्कारों के निर्माण के लिए इसे खास बताया. 

कौन बनेगा करोड़पति की तरह है पूरा कार्यक्रम 
रिटायर शिक्षक द्वारा तैयार किया गया यह कार्यक्रम पूरी तरह से अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति की तरह है. जिससे लोगों को इसमें कौन बनेगा करोड़पति की झलक देखने को मिलती है. बस फर्क इतना है कि इसमें सवाल केवल धर्म और संस्कृति से जुड़े विषयों से पूछे जाते हैं. 

ये भी पढ़ेंः क्या ग्वालियर-चंबल में बीजेपी के अंदर सबकुछ ठीक नहीं है? सिंधिया-तोमर के बीच वर्चस्व की लड़ाई?

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *