अचानक अपना भाषण ही भूल गए ब्रिटिश PM, मुंह से निकाली गाड़ियों की आवाज


नई दिल्ली: नेता जब किसी मंच पर भाषण देना शुरू करते हैं तो कई बार ऐसा हो जाता है कि वो अपना भाषण भूल जाते हैं या उनके Notes खो जाते हैं. लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि ब्रिटेन जैसे शक्तिशाली देश का प्रधानमंत्री अपना भाषण भूल जाए और फिर अचानक से बच्चों के थीम पार्क की बात करने लगे और मुंह से गाड़ियों की अजीबो गरीब आवाज निकालने लगें.

अजीब बातें करने लगे जॉनसन

बीते 22 नवंबर ठीक ऐसा ही हुआ जब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे, जहां इस बात पर चर्चा हो रही थी कि ब्रिटेन को ज्यादा से ज्यादा ईको फ्रेंडली कैसे बनाया जाए. शुरुआत में तो सब ठीक-ठाक था और बोरिस जॉनसन ने अपने भाषण की शुरुआत जोरदार अंदाज में की.

फिर सब कुछ बदल गया और इलेक्ट्रिक व्हीकल की तुलना पेट्रोल और डीजल गाड़ियों से करते हुए वो अजीब-अजीब सी आवाजें निकालने लगे. इसके बाद उन्होंने अपनी नीतियों पर बात करना शुरू किया और इस बीच उनके भाषण के Notes खो गए.

बच्चों के थीम पार्क की चर्चा

जब बहुत देर तक उन्हें अपने Notes नहीं मिले तो उन्होंने किसी तरह से अपना भाषण  खत्म किया लेकिन उससे पहले वो अचानक बच्चों के एक थीम पार्क Pepa Pig World की बात करने लगे जहां वो एक दिन पहले ही अपनी पत्नी और अपने एक साल के बेटे Wilfred  के साथ गए थे.

इस दौरान वो खुद बच्चों के कई झूलों पर बैठे और उन्होंने अपने बेटे के साथ एक मिनी कार यानी खिलौना गाड़ी भी चलाई. Pepa Pig एक मशहूर Cartoon Character है जो पूरी दुनिया में बच्चों के बीच बहुत लोकप्रिय है.

क्या रास्ते से भटके बोरिस जॉनसन?

इस थीम पार्क का अपने भाषण में जिक्र करते हुए उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें Pepa Pig World जैसी जगह बहुत पसंद है. कुछ लोग कह रहे हैं कि बोरिस जॉनसन ने ये सारी बातें मजाक में कही थीं. लेकिन बहुत सारे लोग मानते हैं कि जॉनसन एक नेता के तौर पर अपना रास्ता भटक चुके हैं और वो प्रधानमंत्री के तौर पर देश चलाने के लिए बिल्कुल भी फिट नहीं हैं.

वैसे बोरिस जॉनसन अगले कुछ दिनों में भारत यात्रा पर आने वाले हैं और ये देखना दिलचस्प होगा कि अपनी भारत यात्रा के दौरान बोरिस जॉनसन कैसा व्यवहार करते हैं.



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *