Barmer: तारबंदी पार करके पाकिस्तान पहुंच गया युवक! गुमशुदगी का मामला दर्ज


Barmer: सरहदी जिले बाड़मेर के सेडवा थाना क्षेत्र के जानपालिया गांव से एक युवक भारत-पाक सीमा क्रॉस कर पाकिस्तान (Pakistan) पहुंच गया है. इससे सरहद की निगेहबान बीएसएफ (BSF) की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे है. 
वहीं, युवक के अचानक लापता होने को लेकर उसके परिजनों ने सेड़वा थाने में युवक की गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया है. बॉर्डर तारबंदी क्रॉस करके पाकिस्तान चले जाने के बाद के दो वीडियो सामने आए हैं. वीडियो में युवक से पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ें-  दोस्ती के लिए किया मना तो ब्लेड से काटा गला, बोर्ड पर लिखा ‘I love you wife’

युवक की पूछताछ में बताया जा रहा है कि वह पाकिस्तान की सीमा में है. युवक बेहोशी जैसी हालत में बॉर्डर से पाक सीमा में घुस गया था. वीडियो के बारे में परिजन भी पुष्टि कर रहे हैं कि वह उनका ही बेटा है. अभी बीएसएफ इसकी पुष्टि नहीं कर रही है. सेड़वा पुलिस ने वीडियो सामने आने के बाद बीएसएफ को दोबारा पत्र लिखकर युवक के बारे में जानकारी मांगी है. इस वीडियो में पूछताछ करने वाले और युवक के बीच बातचीत साफ सुनाई दे रही है. 

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut की बढ़ी मुश्किलें, मुंबई के बाद जोधपुर में शिकायत दर्ज, जानें पूरा मामला

पूछताछ में युवक बता रहा है कि वह कैसे इंजेक्शन लगने से बेहोशी जैसी हालत में आ गया था और फिर सीमा में प्रवेश कर गया था. उसने अपना नाम शबीर अहमद बताया है. वायरल हुआ वीडियो सिंध के मीठी जिले का बताया जा रहा है. 

क्या कहना है जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव का 
पूरे मामले को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव (Deepak Bhargav) का कहना है कि सिंध के मीठी से युवक का वीडियो वायरल हुआ है. इस सम्बन्ध में पुलिस बीएसएफ से पत्र व्यवहार कर वीडियो और लापता युवक के बारे में पड़ताल कर रही है. वीडियो में जो युवक नजर आ रहा है शबीर अहमद ही है इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है. सेड़वा थाने में शबीर अहमद नामक युवक की गुमशुदगी का प्रकरण जरूर दर्ज है. 

दरगाह जाने की बात कहकर निकला था युवक
दरसअल, जानपालिया निवासी मुराद पुत्र इस्माइल खान ने सेड़वा थाने में रिपोर्ट दी थी कि उसका 25 वर्षीय बेटा शबीर अहमद 24 अक्टूबर की सुबह 8 बजे घर से गोहड़ का तला दरगाह जाने का कहर कर निकला था, लेकिन वहां नहीं पहुंचा. शबीर के गायब होने के बाद तलाश भी की गई, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा. पुलिस गुमशुदगी के इस मामले में लापता युवक की तलाश कर रही है. वहीं, दूसरी ओर वायरल हुए वीडियो ने सीमा सुरक्षा बल की चौकसी पर सवाल खड़े कर दिए हैं. 

पुलिस ने बीएसएफ के अधिकारियों को लिखा लेटर
पुलिस ने बीएसएफ के अधिकारियों को लेटर लिखा है और युवक के बारे में जानकारी मांगी है. इससे पूर्व पुलिस 26 अक्टूबर को भी बीएसएफ के अधिकारियों को एक पत्र लिख चुकी है लेकिन BSF ने युवक के पाकिस्तान जाने की पुष्टि नहीं की.

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *