CG निकाय चुनावः तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस ने बताया किसे मिलेगा टिकट


रायपुरः छत्तीसगढ़ के 15 नगरीय निकायों में में होने वाले चुनावों की तैयारियां शुरू हो गई है, निर्वाचन आयोग ने जैसे ही चुनाव की घोषणा की तो सत्ताधारी दल कांग्रेस भी चुनाव की तैयारियों में जुट गया है. नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस की एक बड़ी बैठक आयोजित की, जिसमें तैयारियों पर चर्चा की गई, इस बैठक में टिकट को लेकर भी नेताओं के बीच चर्चा हुई. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने बताया कि निकाय में किन नेताओं को टिकट दिया जाएगा और उसके लिए क्या योग्यता होनी चाहिए. 

दरअसल, निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर आयोजित हुई बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री टीएस सिंहदेव भी शामिल हुए, जहां बैठक में निकाय चुनाव को लेकर चर्चा हुई. इस बैठक में सभी नगरीय निकायों के पर्यवेक्षक भी शामिल थे. बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि निकाय चुनाव में कांग्रेस को जीत मिलेगी, क्योंकि जनता को कांग्रेस पर ही भरोसा है. 

जनाधार वाले नेता को ही मिलेगा टिकट
इस बैठक में निकाय चुनाव में टिकट के दावेदार भी पहुंचे हुए थे. ऐसे में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि निकाय चुनाव में केवल उन्हीं लोगों को टिकट मिलेगा जिनका जनाधार होगा, उन्होंने कहा कि हर चुनाव चैलेंजिंग होता है. लेकिन इस चुनाव के परिणाम का अंदाजा लगाया जा सकता है कि पिछले निकाय चुनाव में 10 निगमों में हमारी पार्टी के महापौर बने हैं. क्योंकि सरकार ने अच्छा काम किया है. जनता, सरकार के काम से प्रभावित है. जनता के पास कोई अन्य विकल्प नहीं है. पीएल पुनिया ने दावा करते हुए कहा कि पिछले चुनाव की तरह इस चुनाव में भी हमारी ही जीत होगी. 

पीएल पुनिया ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव को लेकर हुई इस बैठक में चुनाव को लेकर विस्तृत चर्चा हुई है. मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने अपनी बातें रखी हैं. किस तरह से प्रत्याशियों का चयन होगा इन विषयों को लेकर भी चर्चा की गई है. जिसका जनाधार होगा उन्हीं को टिकट दिया जाएगा. यानि कांग्रेस ने यह साफ कर दिया है कि चुनाव में जिस नेता का सही जनाधार होगा, पार्टी उस पर ही दांव लगाएगी. जबकि बैठक में एक साथ सभी नेता शामिल थे. जिससे यह संदेश भी देनी की कोशिश की गई, कि पार्टी में सबकुछ ठीक है. 

वहीं बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बयान चुनाव के दौरान हमने बहुत सारी बातें कही थी. वह सब बातों को लेकर जनता के बीच जाएंगे. हमने विभिन्न योजनाओं के तहत विकास के कार्य किए हैं. उन विषयों को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे. जिससे जनता हम पर फिर भरोसा जताएगी. 

ये भी पढ़ेंः CM बघेल ने बुजुर्ग से कटवाया फीता, खुशी के मारे सोनादई ने उनका चेहरा छूकर अपनी उंगलियां चूम लीं

WATCH LIVE TV



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *