Jewar Airport Bhumi Pujan: पीएम मोदी ने किया एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट का शिलान्यास


गौतमबुद्ध नगर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले यूपी को आज बड़ी सौगात मिल गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट की नींव जेवर में रख दी है. यहां पर पीएम मोदी एयरपोर्ट के लिए भूमि पूजन किया. पीएम मोदी उसके बाद जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. 

भूमि पूजन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल मौजूद रहीं. इसके बाद वह प्रदर्शनी भी देखेंगे. इसमें एयरपोर्ट की विकास यात्रा के बारे में फिल्म भी दिखाई जाएगी. ये एयरपोर्ट यूपी का पांचवां इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा. इस एयरपोर्ट का काम साल 2024 तक पूरा हो जाएगा.

मदरसे से निकलते हैं आतंकवादी…मन्नान वानी भी मुस्लिम यूनिवर्सिटी से निकला था!-रघुराज सिंह

ये एयरपोर्ट दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 72 किलोमीटर दूर होगा. ये एशिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा और फर्स्ट नेट जीरो एमिशन एयरपोर्ट होगा यानी की पूरी तरह से प्रदूषण से मुक्त होगा. अगर बात करें लोकेशन की तो ये आगरा से 130 किलोमीटर और दिल्ली से महज 72 किलोमीटर दूर होगा. इसकी ग्रेटर नोएडा से दूरी करीब 28 किलोमीटर है.

जेवर एयरपोर्ट के कार्यक्रम स्थल पर एक सांस्कृतिक मंच तैयार किया गया, जहां पर तमाम कलाकरों ने अपनी-अपनी प्रस्तुति दी. भगवान राम के आध्यात्मिक गानों पर एक साधु ने नृत्य भी किया. इस मौके पर यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद शर्मा ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट से कई शहरों को फायदा पहुंचेगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश लगातार बढ़ रहा है. केंद्रीय एविएशन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जो प्रधानमंत्री का संकल्प है वो इस हवाई अड्डे के शिलान्यास के जरिए पूरा हो रहा है.

विवादित किताब मामले में वसीम रिजवी पर FIR, इस्लाम को बदनाम करने का लगा आरोप, कल्बे जवाद ने दी तहरीर

WATCH LIVE TV

 

 



BellyDancingCourse Banner

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *