Congress अध्यक्ष का चुनाव लड़ने को लेकर पहली बार बोले Ashok Gehlot, CM बने रहने पर कही ये बात


Congress President Election 2022: कांग्रेस (Congress) पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने को लेकर राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने खुद पहली बार कहा है कि हां ये तय हो चुका है कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव (Congress President Election) लड़ूंगा. नॉमिनेशन फाइल करने के लिए तारीख जल्द तय की जाएगी. हमारा लक्ष्य मजबूत विपक्ष बनाना है. जान लें कि ये पहले ही कांग्रेस की तरफ से कहा जा चुका है कि इस बार गांधी परिवार का कोई भी सदस्य पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं लड़ेगा. अशोक गहलोत और शशि थरूर समेत कई नेता कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं.

कब नॉमिनेशन फाइल करेंगे अशोक गहलोत?

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि नॉमिनेशन फाइल करने की डेट मैं फिक्स करूंगा. पर ये तय है कि मुझे चुनाव लड़ना है. ये तो पार्टी की इनर डेमोक्रेसी की बात है. हम लोग नई शुरुआत करेंगे. मेरा मानना है कि जो हालात देश के हैं उसके लिए विपक्ष का मजबूत होना जरूरी है. उसके लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

मिलकर बनाएंगे मजबूत विपक्ष

उन्होंने आगे कहा कि तमाम जो हमारे कांग्रेस के साथी हैं अगर वो चुनाव लड़ते भी हैं तो भी कोई बात नहीं. हम चाहते हैं कि चुनाव के परिणाम आने के बाद हम सब कैसे मिलकर कांग्रेस को ब्लॉक और ग्राम स्तर पर मजबूत करने के लिए काम करेंगे. इसके अलावा जो हमारी विचारधारा है उसको बेस बनाकर आगे बढ़ें और एक मजबूत विपक्ष के रूप में उभरकर हम सामने आएं.

गहलोत सीएम बने रहेंगे या नहीं

राजस्थान का सीएम बने रहने के सवाल पर अशोक गहलोत ने कहा कि ये फैसला तो जो हमारे जनरल सेक्रेटरी इंचार्ज हैं अजय माकन और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी. मान लीजिए मैं अध्यक्ष बन रहा हूं तो वहां पर क्या प्रक्रिया हो, कब हो, ये तमाम फैसले वो करेंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर





Source link

Author: admin